खोजें

शुक्रवार, 12 मई 2017

एक रात में हीं पिंपल, कील और मुहासे दूर करें।

एक रात में हीं पिंपल, कील और मुहासे दूर करें।

11 May. 2017

 

News Central

Followers 7297

Follow

जबकि कई लोग मानते हैं कि क्रूर रसायनों, भारी सफाई और चिकित्सक द्वारा प्रबंधित त्वचा के छिलकों और लेजर दवाओं का उपयोग करने से अनियमित मुहैयाओं का इलाज करने का सबसे आदर्श तरीका है, ये सामान्य रूप से इन दवाओं से परेशान होते हैं और इन मामलों को बढ़ा देते हैं। इस प्रकार, आवधिक, सीमित ब्रेकआउट्स के लिए, यहां कुछ असाधारण सामान्य उपचार होते हैं जो कि आप तेजी से और आसानी से मुँहासे या मुँहासे के निपटान में मदद कर सकते हैं।

1. एक दाना फास्ट सूखने के लिए बर्फ के क्यूब्स का उपयोग करें


एक दाना के लिए जो अभी तक पूरी तरह से संक्रमित नहीं हुआ है, बर्फ का उपयोग सूजन को कम करने और तेल के अंगों को अनुबंधित करने के लिए और परेशान अंगों से प्रचुर मात्रा में तेल और रोगाणुओं को धक्का देने के लिए किया जा सकता है।

दिशा

थोड़ा कपड़े में बर्फ लपेटें और कुछ सेकंड के लिए प्रभावित त्वचा क्षेत्र पर इसे पकड़ो।
कुछ मिनटों को पकड़ो और कार्यप्रणाली को रीहेश करें
नोट: बर्फ को कई दिनों के रूप में लागू करें जितना आप पूरे दिन चाहते हैं और केवल एक या दो दिन में दाना को भागना पड़ता है!
2. जल्दी से प्रेशर से छुटकारा पाने के लिए हनी का इस्तेमाल करें (शहद)

इसे एक विशेषता निस्संक्रामक के रूप में जाना जाता है और तेल के अंगों में तेजी से सूक्ष्म जीवों को ध्वस्त करने में मदद कर सकता है, मरम्मत की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए सेवा दे रहा है

दिशा

एक स्वच्छ, बाँझ कपास का उपयोग करें और त्वचा की खामियों पर सीधे शहद को प्राकृतिक शहद का प्रयोग करें, इसे गर्म पानी से धोने से पहले 30 मिनट से कम समय तक छोड़ दें।

नोट: इसके अलावा, आप दालचीनी पाउडर के साथ एक मोटी पेस्ट बना सकते हैं और इस मिश्रण को धोने से पहले रात भर मुंह से संपर्क में रहने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

3. Pimples से छुटकारा पाने के लिए नींबू का रस लें 

मुंह से छुटकारा पाने के लिए एक और अविश्वसनीय दृष्टिकोण है कि नए नींबू के रस का उपयोग करना। सौम्य साइट्रस अर्क एक जर्मर्मासिस्ट के रूप में काम करेगा और अंग में अति सूक्ष्म जीवों को दूर करने के लिए एक कसैले के रूप में कार्य करते समय अंग में सूक्ष्म जीवों को मार देगा। इस होम उपाय को लागू करने के लिए दो या तीन दृष्टिकोण हैं

दिशा

एक साफ, बाँझ कपास झाड़ू का प्रयोग करें, नींद से पहले प्रभावित क्षेत्रों में नींबू का रस लागू करें।

नोट: अधिक दृढ़ pimples के लिए, रात भर के उपचार के लिए नींबू का रस और दालचीनी पाउडर और मुंह में जगह का मिश्रण बनाएं। इससे पंप को तेजी से निपटाने में मदद मिलेगी, लेकिन संवेदनशील त्वचा वाले व्यक्तियों के लिए सुझाव नहीं दिया गया है।

4. पानी के दांतों से छुटकारा पाने के लिए टूथपेस्ट लागू करें
छाती मुँहासे के लिए टूथपेस्ट

टूथपेस्ट एक असाधारण दाना उपचार है टूथपेस्ट को सबसे तेज़ परिणाम देने के लिए बाद में मुलाकात के रूप में उपयोग किया जाता है। यह जरूरी है कि जेल के बजाय सफेद गोंद का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

दिशा

कुछ सफेद टूथपेस्ट को विचित्र थोड़ा सराय रातोंरात से पहले त्वचा में प्रभावित क्षेत्रों पर स्पर्श करें, सुबह ठंडा पानी से धुलाई करें। बंद मौके पर आप किसी भी स्थान पर नहीं जा रहे हैं, आप दिन के दौरान पद्धति को पुन: साझा कर सकते हैं, सफल होने के लिए कम से कम तीस मिनट के लिए मुंह से संपर्क में टूथपेस्ट छोड़ दें

नोट: टूथपेस्ट त्वचा पर काफी परेशान हो सकती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप सही तकनीक का उपयोग करते हुए, इस इलाज का बहुत ही उपयोग करें। इससे पहले कि आप इस विधि की कोशिश करें, इस मार्गदर्शिका पर पढ़ें।

5. पीपल्स और मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए स्टीम का प्रयास करें

इसमें त्वचा के लिए कुछ आश्चर्यजनक फायदे हैं, आपके छिद्र को खोलना और सभी भयानक सामग्री को फ्लश करना। यह कार्य pimples वाले व्यक्तियों के लिए सराहनीय है

दिशा

शुरू में, नल से उच्च तापीय पानी के साथ एक विशाल बर्तन भरें और बाद में अपना चेहरा पोज़ करें ताकि यह बढ़ती भाप के संपर्क में आ जाए। इसका कोई मतलब नहीं है अगर आप अपनी त्वचा को गर्म पानी से संपर्क करने की अनुमति देते हैं क्योंकि इससे गायन हो सकता है।
नोट: तीस मिनट की प्रतीक्षा करें। उसके बाद पूरे चेहरे पर न्यूरॉइराइज़र लागू होते हैं

6. चाय के पेड़ के तेल का उपयोग करने के लिए pimples से छुटकारा
कला प्राकृतिक चाय ट्री आवश्यक तेल

चाय के पेड़ के तेल त्वचा के बाहर तोड़ने और मुँहासे के उपचार के लिए आश्चर्यजनक है। इसमें जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो सूक्ष्म जीवों की लड़ाई में मदद करते हैं जो त्वचा के मुद्दों का कारण बनता है। इसके अतिरिक्त, इसकी कम करने वाली संपत्तियों की मदद से मुंह के लाली और उत्तेजना कम हो सकता है। यह अतिरिक्त रूप से बेली सूखा और सफेदहेड्स को बाहर निकालता है।

दिशा

बस चाय के पेड़ के प्रमुख तेल में एक कपास की गेंद को डुबकी और इसे प्रभावित इलाके पर रखें। 15 से 20 मिनट के बाद अपना चेहरा फ्लश करें
एक और विकल्प है चाय के पेड़ के तेल की दो बूंदों को 1 चम्मच मुसब्बर वेरा जेल में मिश्रण करना। इसे अपने pimples और खामियों पर लागू करें, इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें और उसके बाद अपना चेहरा धो लें
नोट: यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है, तो आपको चाय के पेड़ के तेल से बचना चाहिए।

 

159

 

 

डिसलाइक

News Central

Followers 7297

Follow

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें