खोजें

शनिवार, 17 जून 2017

क्या आप जानते है कि रावण के वध के बाद मंदोदरी का क्या हुआ था 16 Jun. 2017

क्या आप जानते है कि रावण के वध के बाद मंदोदरी का क्या हुआ था

16 Jun. 2017

 

Deepak kumar prajapati

Followers 25299

Follow

रामायण मैं कई ऐसे लोग हैं जिनके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं रामायण के मुख्य पात्र मंदोदरी के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि रावण के मरने के बाद उनका क्या हुआ क्या हुआ रावण के साथ सती हो गई थी या कुछ और हुआ था आज हम आपको इसी के बारे में बताएंगे।

 

Image: Google

मंदोदरी ने की थी दूसरी शादी :-

मेघनाथ की पत्नी मेघनाथ के साथ सती हो गई थी लेकिन आखिर क्या कारण है जिससे रावण की पत्नी मंदोदरी ने रावण के साथ सती नहीं हो सकी। जैसा कि रामायण में उल्लेख है कि राम ने रावण को मार कर लंका का राजा विभीषण को बना दिया था और वह अपनी पत्नी सीता को लेकर अयोध्या चले गए अयोध्या में उन्होंने 11000 वर्ष तक राज किया।

रावण के मृत्यु के बाद मंदोदरी ने रावण के साथ सती होने से उचित विभीषण से शादी करने को समझा और उन्होंने विभीषण के साथ शादी कर ली।

ऐसी बहुत सी कहानियां हैं जिनको बहुत कम ही लोग जानते हैं जो सुनने में बहुत ही इंटरेस्टिंग लगती है अगर आपको यह सब जानना है तो आप हमारे चैनल को फॉलो कर ले और अगर यह पोस्ट पसंद आई हो तो लाइक भी जरूर करें और कमेंट करके बताएं कि आपको यह पता था कि नहीं

यह लेख पत्रकारिता सामग्री नहीं है। इसे वीमीडिया लेखक द्वारा कॉपीराइट किया गया है और किसी भी तरह से यह UC News के विचारों को नहीं दर्शाता है।

 

11038

 

 

डिसलाइक

Deepak Kumar Prajapati

Followers 25299

इसी तरह रोचक और टेक्नोलॉजी, गैजेट्स, एंड्राइड टिप्स ट्रिक्स, ऑनलाइन पैसा कमाने के बारे में जानने के लिए हमे FOLLOW करे.

Follow

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें